Home व्यापार समाचार NCR से सटे इस शहर में मिल रही सस्ती प्रॉपर्टी, निवेशकों के...

NCR से सटे इस शहर में मिल रही सस्ती प्रॉपर्टी, निवेशकों के हॉट डेस्टिनेशन सूची में टॉप पर पहुंंचा

1
0

Source :- KHABAR INDIA TV

Photo:FILE सस्ती प्रॉपर्टी

कोरोना महामारी के बाद से प्रॉपर्टी बाजार में जबरदस्त तेजी बनी हुई है। इसके चलते प्रॉपर्टी की कीमत में बड़ा उछाल आया है। एक अनुमान के मुताबिक, पिछले तीन साल में प्रॉपर्टी की कीमत 40% से लेकर 70% तक बढ़ गई है। दिल्ली-NCR की बात करें तो यहां प्रॉपर्टी की कीमत में आग लगी हुई है। दिल्ली, गुरुग्राम, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद और फरीबाद में 2बीएचके फ्लैट की कीमत 60 से 70 लाख से कम नहीं है। प्रीमियम प्रोजेक्ट में कीमत करोड़ों के पार है। 

इसके चलते अब निवेशक एनसीआर से सटे शहरों की ओर रुख कर रहे हैं। दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे बनने से निवेशकों के बीच अलवर हॉट डेस्टिनेशन बन गया है। ऐसा इसलिए कि एक्सप्रेसवे से दिल्ली से लेकर अलवर पहुंचना बहुत आसान हो गया है। कार से 2:30 घंटे के सफर में अलवर पहुंचा जा सकता है। वहीं, प्रॉपर्टी की कीमत यहां एनसीआर के मुकाबले काफी कम है। 

20 से 25 लाख रुपये में 2बीएचके फ्लैट 

अगर आप सेंकेंड होम या निवेश के लिए प्रॉपर्टी ढूंढ रहे हैं तो अलवर को अपनी लिस्ट में शामिल कर सकते हैं। यहां पर आपको एनसीआर के मुकाबले काफी सस्ती प्रॉपर्टी मिल जाएगी। इस शहर में आपको 2बीएचके फ्लैट 20 से 25 लाख रुपये से शुरू हो जाते हैं। बड़े साइज के फ्लैट भी उपलब्ध है। शहर का इंफ्रास्ट्रक्चर इसे अला दर्ज का शहर बनाता है। आप अपनी बजट के अनुसार यहां पर प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं। अगर आप फ्लैट में निवेश नहीं करना चाहते हैं तो प्लॉट और कमर्शियल प्रॉपर्टी में निवेश कर सकते हैं। ये दोनों विकल्प भी इस शहर में उपलब्ध है। 

1 बीएचके फ्लैट 10.25 लाख से शुरू

रियल एस्टेट डेवलपर त्रेहान ग्रुप ने अलवर औद्योगिक शहर में एक नया आवासीय प्रोजेक्ट, ‘शालीमार हाइट्स’ लॉन्च किया है। यह प्रोजेक्ट दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे से 10 मिनट की दूरी पर स्थित है। 200 एकड़ की टाउनशिप परियोजना में इस प्रोजेक्ट को लॉन्च किया गया है। इस टाउनशिप में पहले से ही कई दूसरी लक्जरी हाउसिंग परियोजना है। इस प्रोजेक्ट 1 बीएचके और 2 बीएचके फ्लैट के विकल्प मिलेंगे जिनकी कीमत क्रमश: 10.25 लाख और 23.99 लाख से शुरू है। 2025 के अंत तक इस प्रोजेक्ट को पूरा करने का दावा किया गया है। 

त्रेहान ग्रुप के प्रबंध निदेशक सारांश त्रेहान ने कहा कि हमारा प्रोजेक्ट शालीमार हाइट्स नए घर खरीदारों की आकांक्षाओं को पूरा करेगी। हम शालीमार हाइट्स के साथ अफोर्डेबल हाउसिंग को फिर से जीवित कर रहे हैं। आसमान छूती कीमत के बीच यह प्रोजेक्ट हर किसी के लिए पॉकेट फ्रेंडली है। इसमें 24/7 सुरक्षा, निर्बाध बिजली बैक-अप और CCTV निगरानी के साथ-साथ एक पार्क, बच्चों का खेल क्षेत्र और अवकाश गतिविधियों, समारोहों और कार्यक्रमों के लिए सामुदायिक हॉल होगा।

Latest Business News

SOURCE : KHABAR INDIA TV