Home  लाइफस्टाइल समाचार Jackie Shroff Birthday: जैकी श्रॉफ ने बताई 4 हेल्दी रेसिपीज, इंटरनेट पर...

Jackie Shroff Birthday: जैकी श्रॉफ ने बताई 4 हेल्दी रेसिपीज, इंटरनेट पर हुईं वायरल, क्या आपने ट्राई की?

1
0

Source :- LIVE HINDUSTAN

ऐप पर पढ़ें

जैकी श्रॉफ बॉलीवुड के सबसे चर्चित एक्टर्स में से एक हैं। 80 के दशक में उनकी फिल्मों को खूब पसंद किया जाता था। वैसे तो उन्होंने अपने करियल की शुरुआत बतौर एक्शन हीरो की थी। लेकिन उन्हें रोमांटिक हीरो के रूप में भी खूब पसंद किया गया। लोग उन्हें जग्गू दादा के नाम से भी पुकारते हैं। इन दिनों एक्टर अपनी हिडन कुकिंग स्किल्स के लिए सुर्खियां बटोर रहे हैं। यहां उनकी बताई 4 रेसिपी बता रहे हैं जो आप भी ट्राई कर सकते हैं।

बैंगन भर्ता
जैकी श्रॉफ की बताई बैंगन भर्ता की रेसिपी काफी आसान है। इसे बनाने के लिए बैंगन को अच्छे से धो लें और फिर साइड्स से काट लें और फिर इसमें लहसुन, हरी मिर्च अंदर डाल दें। इसे कंडे या गैस में अच्छे से भून लें और बैंगन का छिलका उतर कर मैश करें। मैश करने के बाद इसमें एक चम्मच सरसों का तेल और नमक डालकर मिक्स करें। और खाएं। 

भोपला (कद्दू की रेसिपी)
जैकी श्रॉप ने कद्दू की सबसे आसान रेसिपी बताई है। इसे बनाने के लिए कद्दू को क्यूब्स में काट लें। फिर एक पैन गर्म करें और इसमें सौंफ और जीरा डालें। इसे चटकने के बाद इसमें कद्दू डालें। इसके ऊपर कटी हुई मिर्ची रखें। ढक कर इसे पकाएं और फिर नमक डालें। ध्यान रखें इसे चम्मत से मिक्स नहीं करना है। अगर आप चाहें को करी पत्ता भी डाल सकते हैं।   

अंडा करी पत्ता 
जैकी श्रॉफ ने अंडा करी पत्ता की रेसिपी शेयर की है। इसे बनाने के लिए एक बाउल में एग व्हाइट लें और पैन गर्म करने के लिए रखें। पैन में थोड़ा तेल डालकर करी पत्ता और हरी मिर्च डालें और चटकने दें। फिर इस छौंक को अंडे में डालें और तुरंत पैन में पलट दें। फिर इसे अच्छी तरह से सेक लें। पकने के बाद इसमें नमक और कालीमिर्च पाउडर डाल सकते हैं।

कांदा भिंडी
भिंडी बनाने के लिए आप इस रेसिपी को ट्राई कर सकते हैं। इसे बनाने के लिए प्याज को क्यूब्स में काट लें। फिर भिंडी को भी बड़े क्यूब में काटें। अब पैन में तेल गर्म करें और फिर इसमें प्याज डालें और इसमें भिंडी डालें। इसे बिना मिक्स करें पकाएं। अच्छी तरह से पकने के बाद, फिर नमक डालें। इसे अच्छे से सिक जाने के बाद रोटी के साथ सर्व करें।

Peri Peri Paneer: घर पर ट्राई करें पेरी-पेरी पनीर की रेसिपी, गार्लिक पराठे के साथ लगती है जबरदस्त

SOURCE : LIVE HINDUSTAN