Home व्यापार समाचार IPO में निवेश का मौका, एनर्जी मिशन के आईपीओ में इस तरीख...

IPO में निवेश का मौका, एनर्जी मिशन के आईपीओ में इस तरीख से लगा पाएंगे पैसा

2
0

Source :- KHABAR INDIA TV

Photo:FILE आईपीओ

आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) में पैसा लगाने वाले निवेशकों के लिए अच्छी खबर है। एनर्जी मिशन मशीनरीज (इंडिया) अपना आईपीओ ला रही है। कंपनी ने अपने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए मूल्य दायरा 131-138 रुपये प्रति शेयर तय किया है। कंपनी ने सोमवार को बयान में यह जानकारी दी। कंपनी का 41 करोड़ रुपये का निर्गम नौ मई को खुलकर 13 मई को बंद होगा। कंपनी के शेयर एनएसई एसएमई के मंच ‘इमर्ज’ पर सूचीबद्ध किए जाएंगे। 

29.82 लाख नए शेयर जारी किए जाएंगे

आईपीओ दस्तावेज के अनुसार, निर्गम के तहत 10 रुपये अंकित मूल्य के 29.82 लाख नए शेयर जारी किए जाएंगे। इसमें बिक्री पेशकश (ओएफएस) शामिल नहीं है। कंपनी निर्गम से प्राप्त राशि का इस्तेमाल अपनी विस्तार योजनाओं के वित्तपोषण के लिए करना चाहती है। इसमें सिविल निर्माण कार्य गुजरात के साणंद में मौजूदा विनिर्माण इकाई में एक नया संयंत्र तथा मशीन शामिल हैं। इसके अलावा कंपनी निर्गम से प्राप्त राशि का इस्तेमाल कार्यशील पूंजी की जरूरतों को पूरा करने और सामान्य कंपनी कामकाज के लिए भी करेगी। 

IPO का पैसा का कहां इस्तेमाल करेगी कंपनी 

कंपनी नेट इश्यू से प्राप्त आय का उपयोग सिविल निर्माण कार्य, एक नए संयंत्र और साणंद, गुजरात में मौजूदा विनिर्माण इकाई में मशीनों सहित अपनी विस्तार योजनाओं को वित्तपोषित करने के लिए करना चाहती है। कंपनी इस आय का उपयोग कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों को पूरा करने के लिए भी करेगी। FY23-24 के नौ महीनों में कंपनी ने 83.99 करोड़ रुपये की कुल आय और 6.74 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया। हेम सिक्योरिटीज लिमिटेड बुक रनिंग लीड मैनेजर है, जबकि बिगशेयर सर्विसेज इश्यू के लिए रजिस्ट्रार है।

Latest Business News

SOURCE : KHABAR INDIA TV