Home खेल समाचार IND vs ENG: तेज गेंदबाज आकाश दीप के बारे में जानें सभी...

IND vs ENG: तेज गेंदबाज आकाश दीप के बारे में जानें सभी जानकारी, आखिरी 3 टेस्ट के लिए हुआ चयन

1
0

Source :- KHABAR INDIATV

Image Source : PTI
अकाश दीप

इंग्लैंड के खिलाफ जारी 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी तीन मुकाबलों के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। इसमें जहां केएल राहुल और रवींद्र जडेजा का नाम शामिल है तो वहीं विराट कोहली इस पूरी टेस्ट सीरीज में खेलते हुए नहीं दिखाई देंगे। इसके अलावा टीम में नए खिलाड़ी के तौर पर घरेलू क्रिकेट में बंगाल की टीम से खेलने वाले तेज गेंदबाज आकाश दीप को टीम में शामिल किया गया है। 27 साल के अकाश ने हाल में ही इंग्लैंड लायंस के खिलाफ 3 अनऑफीशियल चार दिनी टेस्ट मैच में खेला था, जिसमें वह 14 विकेट हासिल करने में कामयाब हुए थे।

इंग्लैंड लायंस के खिलाफ शानदार प्रदर्शन ने दिलाई टेस्ट टीम में जगह

इंडिया ए और इंग्लैंड लायंस के बीच खेले गए 3 अनऑफीशियल चार दिनी टेस्ट मैच में आकाश दीप की गेंदबाजी ने चयनकर्ताओं का ध्यान उनकी तरफ खींचने का काम किया। आकाश ने 14 विकेट अपने नाम करने के साथ एक 4 विकेट हॉल भी लिया। इससे पहले आकाश का इंडियन प्रीमियर लीग में भी बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिल चुका है, जिसमें वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम से खेलते हैं। साल 2022 में आरसीबी ने उन्हें ऑक्शन में 20 लाख रुपए में खरीदा था। अब तक आईपीएल के 7 मैचों में अकाश को खेलने का मौका मिला है, जिसमें उन्होंने 6 विकेट अपने नाम किए हैं।

घरेलू क्रिकेट में आकाश का ऐसा रहा प्रदर्शन

आकाश दीप का घरेलू क्रिकेट में रिकॉर्ड देखा जाए तो उन्होंने साल 2019 में बंगाल की टीम से फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू किया था। इसके बाद से उन्होंने अब तक 29 मैचों में खेलते हुए 103 विकेट अपने नाम किए हैं। इस दौरान उनका औसत 23.18 का देखने को मिला है, जिसमें 4 बार उन्होंने 5 विकेट हॉल भी लिया है। वहीं लिस्ट ए में आकाश ने 28 मैचों में खेला है और इस दौरान वह 42 विकेट हासिल करने में कामयाब हो सके हैं।

ये भी पढ़ें

WPL 2024 के सीजन में गुजरात जाएंट्स टीम से जुड़ी ये धाकड़ खिलाड़ी, ऑक्शन में रही थी अनसोल्ड

जसप्रीत बुमराह को लेकर रवि शास्त्री ने कही बड़ी बात, बताया उन्हें नहीं पसंद…

Latest Cricket News

SOURCE : KHABAR INDIAN TV