Home खेल समाचार मोहम्मद नबी ने 39 साल की उम्र में इस मामले में सचिन...

मोहम्मद नबी ने 39 साल की उम्र में इस मामले में सचिन तेंदुलकर को छोड़ा पीछे, शतक लगाकार किया ये बड़ा कारनामा

1
0

Source :- KHABAR INDIATV

Image Source : GETTY
मोहम्मद नबी

अफगानिस्तान की टीम इस समय श्रीलंका के दौरे पर है, जहां उन्हें एक मैच की टेस्ट सीरीज में 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद अब दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है और इसके पहले मुकाबले में अफगान टीम को 42 रनों से हार का सामना करना पड़ा है। हालांकि इस मुकाबले में अफगानिस्तान के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी मोहम्मद नबी के बल्ले से जरूर शानदार शतकीय पारी देखने को मिली। नबी ने 130 गेंदों का सामना करते हुए 136 रनों की पारी खेली जिसमें 15 चौके और 3 छक्के भी शामिल थे। नबी की ये उनके वनडे करियर की दूसरी सेंचुरी थी जो उन्होंने 39 साल 39 दिन की उम्र में लगाई। इसी के साथ उन्होंने एक मामले में महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को भी पीछे छोड़ दिया।

वनडे में सबसे अधिक उम्र में शतक लगाने वाले बने छठे खिलाड़ी

मोहम्मद नबी ने जहां अपने वनडे करियर का दूसरा शतक लगाया है तो वहीं वह अब वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक उम्र में शतक लगाने वाले छठे खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले इस नंबर पर सचिन तेंदुलकर काबिज थे जिन्होंने साल 2012 में बांग्लादेश के खिलाफ 38 साल 327 दिन की उम्र में शतक लगाया था। वहीं नबी अफगानिस्तान के लिए भी अब वनडे में सबसे अधिक उम्र में शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। वनडे में सबसे अधिक उम्र में शतक लगाने का रिकॉर्ड यूएई के खिलाड़ी खुर्रम खान के नाम है, जिन्होंने 43 साल 162 दिन की उम्र में अफगानिस्तान के खिलाफ ही साल 2014 में हुए एक मैच में ये कारनामा किया था।

नबी और उमरजई ने बनाया हारे हुए मैच में सबसे बड़ी साझेदारी बनाने का रिकॉर्ड

श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में अफगानिस्तान की टीम टारगेट का पीछा करते हुए एक समय 55 के स्कोर तक अपने 5 विकेट गंवा चुकी थी। इसके बाद मोहम्मद नबी और अजमतुल्लाह उमरजई ने पारी को संभालते हुए छठे विकेट के लिए 242 रनों की साझेदारी की हालांकि दोनों ही टीम को जीत नहीं दिला सके। इसके बाद अब उनके नाम हारे हुए वनडे मैच में सबसे बड़ी साझेदारी करने वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

ये भी पढ़ें

जसप्रीत बुमराह को लेकर रवि शास्त्री ने कही बड़ी बात, बताया उन्हें नहीं पसंद…

WPL 2024 के सीजन में गुजरात जाएंट्स टीम से जुड़ी ये धाकड़ खिलाड़ी, ऑक्शन में रही थी अनसोल्ड

Latest Cricket News

SOURCE : KHABAR INDIAN TV