Home व्यापार समाचार 2000 रुपये के पार जा सकते हैं कोटक महिंद्रा बैंक के शेयर,...

2000 रुपये के पार जा सकते हैं कोटक महिंद्रा बैंक के शेयर, एक्सपर्ट्स बोले- खरीदो शेयर

2
0

Source :- LIVE HINDUSTAN

उम्मीद से बेहतर तिमाही नतीजों के बाद कोटक महिंद्रा बैंक के शेयरों में जबरदस्त तेजी आई है। कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) के शेयर सोमवार को 5 पर्सेंट से ज्यादा की तेजी के साथ 1633 रुपये पर पहुंच गए। सीनियर मैनेजमेंट के बैंक छोड़ने और रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) के हालिया एक्शन के बावजूद ज्यादातर ब्रोकरेज फर्मों के एनालिस्ट्स कोटक महिंद्रा बैंक पर बुलिश हैं। मार्केट एक्सपर्ट्स का कहना है कि कोटक महिंद्रा बैंक के शेयरों में अभी अच्छी तेजी देखने को मिलेगी। पिछले दिनों, RBI के एक्शन के बाद कोटक बैंक के शेयरों में करीब 14 पर्सेंट की गिरावट आई।

जेपी मॉर्गन ने बढ़ाकर 2070 रुपये किया बैंक के शेयरों का टारगेट
विदेशी ब्रोकरेज हाउस जेपी मॉर्गन ने कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) की रेटिंग को अपग्रेड करके ओवरवेट कर दिया है। जेपी मॉर्गन ने पहले कोटक बैंक को न्यूट्रल रेटिंग दी थी। जेपी मॉर्गन ने सपोर्टिव वैल्यूशंस का हवाला देते हुए बैंक की रेटिंग अपग्रेड की है। ब्रोकरेज हाउस ने कोटक महिंद्रा बैंक के शेयरों के लिए 2070 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है। यानी, 3 मई के क्लोजिंग लेवल से बैंक के शेयरों में 34 पर्सेंट से अधिक का उछाल आ सकता है।

IPO हो तो ऐसा, 1 लाख के निवेश पर 11 लाख रुपये से अधिक का रिटर्न

नोमुरा ने दी है बैंक के शेयरों को खरीदने की सलाह
ग्लोबल ब्रोकरेज हाउस नोमुरा (Nomura) ने कोटक महिंद्रा बैंक की रेटिंग को न्यूट्रल से अपग्रेड करके बाय (Buy) कर दिया है। नोमुरा ने कोटक महिंद्रा बैंक के शेयरों को खरीदने की सलाह दी है। नोमुरा ने कोटक बैंक के शेयरों के लिए 2000 रुपये का टारगेट दिया है। कोटक महिंद्रा बैंक के शेयर 6 मई को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में 1624.75 रुपये पर बंद हुए हैं और दिन के कारोबार के दौरान शेयरों ने 1633 रुपये के लेवल को छुआ। कोटक के शेयरों का कवरेज करने वाले 43 एनालिस्ट्स में से 24 ने बैंक के शेयरों पर बाय रेटिंग बनाए रखी है। जबकि 12 मार्केट एनालिस्ट्स ने होल्ड रेटिंग दी है। कोटक महिंद्रा बैंक के शेयरों का 52 हफ्ते का हाई लेवल 2064.40 रुपये है। वहीं, बैंक के शेयरों का 52 हफ्ते का लो लेवल 1543.85 रुपये है।

क्रैश हुआ ड्रोन बनाने वाली कंपनी का शेयर, प्रॉफिट के बीच 5% का लोअर सर्किट

SOURCE : LIVE HINDUSTAN