Home व्यापार समाचार सोलर को लेकर सरकार का बड़ा ऐलान, इस शेयर पर टूटे निवेशक,...

सोलर को लेकर सरकार का बड़ा ऐलान, इस शेयर पर टूटे निवेशक, एक्सपर्ट बोले- ₹240 पर जाएगा भाव, ₹32 पर आया था IPO

1
0

Source :- LIVE HINDUSTAN

ऐप पर पढ़ें

Indian Renewable Energy Development Agency share: इंडियन रिन्यूएबल एनर्जी डेवलपमेंट एजेंसी (IRDEA) के शेयर आज गुरुवार 1 फरवरी को शुरुआती कारोबार में रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गए। बीएसई पर स्टॉक 5% चढ़कर 190.95  रुपये पर खुला। यह इसका 52 वीक का नया हाई प्राइस भी है। कंपनी के शेयरों में तेजी के पीछे बजट में हुए ऐलान है। दरअसल, बजट 2024 में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोलर स्कीम को लेकर बड़ा ऐलान किया है।  

क्या है डिटेल 
वित्त  मंत्री  ने कहा कि बजट में 1 करोड़ परिवारों को सोलर रूफटॉप स्कीम से मुफ्त बिजली मिलेगी। इन लोगों को हर महीने 15 से 18 हजार रुपये की आय भी होगी। वित्त  मंत्री ने कहा कि इस बजट में किसानों के लिए भी बड़े निर्णय लिए गए। उन्होंने कहा कि इस बजट से विकसित भारत की नींव रखी गई है। कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 48,823.25 करोड़ रुपये हो गया। 

यह भी पढ़ें- 

32 रुपये पर आया था IPO
इरेडा का आईपीओ 21 नवंबर 2023 को खुला था और यह 23 नवंबर तक ओपन था। कंपनी के आईपीओ का प्राइस बैंड 30-32 रुपये था। कंपनी के शेयर 29 नवंबर 2023 को 50 रुपये पर लिस्ट हुए थे। वर्तमान प्राइस के मुताबिक यह शेयर अभी 281% तक चढ़ चुका है। 

लक्षद्वीप पर सरकार का बड़ा ऐलान, खबर आते ही शेयर खरीदने टूटे निवेशक, ₹1000 के पार पहुंचा भाव

क्या है ब्रोकरेज की राय
जीसीएल ब्रोकिंग इस शेयर को लेकर बुलिश हैं और इसे खरीदने की सलाह दे रहे है। जीसीएल ब्रोकिंग के रिसर्च एनालिस्ट वैभव कौशिक ने हाल ही में कहा, “राम मंदिर के उद्घाटन के ठीक बाद पीएम मोदी ने सूर्य उदय योजना की घोषणा की, जो 1 करोड़ घरों में सोलर प्लांट लगाने से संबंधित है। इससे निश्चित रूप से IREDA को रेवेन्यू बढ़ने  में मदद मिलेगी। आने  वाले  महीनों  में यह  स्टॉक 240 रुपये तक पहुंच सकता है। निवेशक  इस  पर 139 रुपये का स्टॉप लॉस रख  सकते  हैं।”

SOURCE : LIVE HINDUSTAN