Home राष्ट्रीय समाचार सतना कलेक्टर की मानवीय पहल, कोरोना काल में अपने माता-पिता खो चुके...

सतना कलेक्टर की मानवीय पहल, कोरोना काल में अपने माता-पिता खो चुके बच्चों के साथ मनाई होली, बांटे उपहार

1
0

Source :- NEWSTRACK LIVE

सतना: शुक्रवार, 29 मार्च 2024 को सतना शहर के कलेक्टर बंगले में होली का त्यौहार कुछ खास बच्चों के लिए खुशियां लेकर आया। यह आयोजन उन बच्चों के लिए था जिन्होंने कोरोना काल में अपने माता-पिता को खो दिया था।

कलेक्टर अनुराग वर्मा और उनका परिवार इन बच्चों के मेजबान बने। कलेक्टर बंगले को रंग-बिरंगी सजावट से सजाया गया था। बच्चों के लिए फिसलन पट्टी, झूले, राइफल शूटिंग और डीजे का भी इंतजाम किया गया था। बच्चों ने रंग-गुलाल खेलकर खूब मस्ती की। कलेक्टर श्री वर्मा, उनकी पत्नी और उनकी बेटियों ने बच्चों पर पुष्प वर्षा कर गुलाल लगाया और उनके साथ होली खेली। बच्चों ने भी खूब मस्ती की और उनके चेहरे खुशी से खिल उठे। कलेक्टर ने बच्चों को आत्मीयता से गले लगाया और उन्हें प्यार और स्नेह दिया। इस दौरान कलेक्टर ने बच्चों को उपहार भी बांटे और उनके खाने पीने का भी इंतज़ाम किया, जिससे बच्चे काफी खुश दिखे 

इस आयोजन में अपर कलेक्टर स्वप्निल वानखेडे, महिला बाल विकास विभाग के अधिकारी, बाल कल्याण समिति के सदस्य और चाइल्ड लाइन की टीम भी मौजूद थी। सभी ने बच्चों को खुशियां बांटने में अपना योगदान दिया। यह पहल उन बच्चों के लिए एक बड़ी राहत थी जिन्होंने अपने माता-पिता को खो दिया था। यह आयोजन उन्हें यह एहसास दिलाने में सफल रहा कि वे अकेले नहीं हैं और समाज उनके साथ है। बच्चों ने इस पहल की सराहना की और कहा कि यह उनके लिए एक यादगार अनुभव था।

इस आयोजन में कई ऐसे बच्चे शामिल थे, जिन्होंने अपने माता-पिता को कोरोना काल में खो दिया था। वह इस आयोजन में शामिल होने के लिए बहुत उत्साहित थे। कलेक्टर बंगले में आयोजित होली मिलन कार्यक्रम उन बच्चों के लिए एक महत्वपूर्ण पहल थी, जिन्होंने कम उम्र में ही बड़ा सदमा झेला था। यह आयोजन उन्हें खुशी और प्यार का एहसास दिलाने में सफल रहा।

9 किलो अफीम के साथ इंडियन रेलवे का कर्मचारी गिरफ्तार, बंगाल पुलिस ने किया अरेस्ट

‘चाहे कितना दावा कर लो, अरुणाचल हमारा था और रहेगा..’, चीन को भारत का दो टूक जवाब

पाकिस्तानी हिंदू शरणार्थियों से केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत ने की मुलाकात, CAA का विरोध करने के लिए कांग्रेस पर साधा निशाना

SOURCE : NEWSTRACK