Home  लाइफस्टाइल समाचार नेल आर्ट करने के लिए इस्तेमाल करें घर में रखीं ये चीजें,...

नेल आर्ट करने के लिए इस्तेमाल करें घर में रखीं ये चीजें, मिलेगा पार्लर जैसी लुक

1
0

Source :- LIVE HINDUSTAN

ऐप पर पढ़ें

नेल पेंट लगाने के बाद हाथों की खूबसरती काफी ज्यादा बढ़ जाती है। खूबसूरत नेल्स आपकी पर्सनालिटी में चार चांद लगाते हैं। नेल पर की गई आर्ट का क्रेज भी लड़कियों में खूब बढ़ रहा है। हालांकि, इसे करवाने के लिए महिलाएं अक्सर पार्लर जाती हैं। लेकिन आप इसे घर पर मौजूद चीजों से भी आसानी से कर सकती हैं। यहां जानिए घर पर नेल आर्ट कैसे करें। 

1) मेकअप ब्लेंडर से नेल आर्ट बनाने के लिए सबसे पहले नाखूनों पर नेल पेंट लगा लें। अब नेल पेंट से कलर कॉम्बीनेशन वाली दूसरी नेल पेंट को ब्लेंडर की टिप पर लगाकर नाखूनों पर टैप करते हुए छोटे गोले बनाएं। अलग-अलग रंग की नेल पेंट से कलरफुल नेल आर्ट भी बना सकती हैं।

2) ईयरबड्स का इस्तेमाल भी आप नेल आर्ट बनाने के लिए कर सकती हैं। नाखूनों पर नेल पेंट लगाएं। अब ईयरबड्स पर किसी दूसरे रंग की नेल पेंट लगाकर नाखूनों पर टेढ़ी-मेढ़ी लाइन बना लें। इससे आपके नाखून काफी सुंदर लगने लगेंगे।

3) टूथपिक का इस्तेमाल भी आप नेल आर्ट बनाने के लिए कर सकती हैं। पहले आधे नाखूनों में नेल पेंट लगाएं। अब स्माइली बनाने के लिए टूथपिक के पिछले हिस्से को दूसरे रंग की नेल पॉलिश में डुबोकर नाखूनों पर दो डॉट बनाएं और टूथपिक के अगले हिस्से से डॉट के नीचे स्माइली बना लें।

4) हेयर पिन से नेल आर्ट बनाने के लिए सबसे पहले नाखूनों पर नेल पेंट लगा लें। अब जिग-जैग वाली हेयर पिन पर दूसरे कलर की नेल पेंट लगाकर किसी भी पैटर्न में नाखूनों पर लगाएं।  इससे आपकी नेल आर्ट काफी प्रोफेशनल लगने लगेगी।

5) पेन की रिफिल से नेल आर्ट बनाने के लिए नाखूनों पर ब्लैक या किसी अन्य कलर की नेल पेंट लगाएं। अब सफेद या किसी कॉम्बीनेशन कलर वाली नेलपेंट को रिफिल के कोने पर लगाकर नाखूनों पर अपनी मनपसंद डिजाइन बना लें। डिजाइन आसानी से बन जाएंगे।

SOURCE : LIVE HINDUSTAN