Home मनोरंजन समाचार कभी बस स्टैंड पर बेचता था मूंगफली, आज 212 करोड़ का मालिक...

कभी बस स्टैंड पर बेचता था मूंगफली, आज 212 करोड़ का मालिक है सुपरस्टार

1
0

Source :- NEWS18

home / photo gallery / entertainment /

कभी बस स्टैंड पर बेचता था मूंगफली, आज 212 करोड़ का मालिक है सुपरस्टार, मूंछों के दम पर पलटी किस्मत

Jackie Shroff: ‘हीरो’, ‘दूध का कर्ज’, ‘राम लखन’, ‘खलनायक’, ‘तेरी मेहरबानियां’, ‘रंगीला’, ‘देवदास’, ‘परिंदा’, ‘बंधन’, ‘त्रिदेव’, जैसी और भी शानदार फिल्में देने वाले जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff) आज अपना 67वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. फैंस के बीच ‘जग्गू दादा’ के नाम से फेमस जैकी आज जहां पर वहां पर पहुंचने के लिए उन्होंने काफी मेहनत की है. उनके एक्टर बनने की कहानी भले ही दिलचस्प हो सकती है लेकिन जिंदगी के ​स्ट्रगल की कहानी काफी मोटिवेट करने वाली है.

01

जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff) बॉलीवुड के सुपरस्टार हैं. वह फिल्म इंडस्ट्री पर 4 दशक से राज कर रहे हैं. उनकी पहली फिल्म ‘हीरो’ थी, जिसे सुभाष घई ने निर्देशित किया था. यह फिल्म 1983 में रिलीज हुई थी. फिल्म में जैकी संग मीनाक्षी शेषाद्रि नजर आई थीं, जो उस दौर की सबसे बेहतरीन हीरोइन थीं.

02

 Instagram

हाल ही में सुभाष घई ने खुद खुलासा किया था, ‘हीरो’ के पहले जैकी को न तो एक्टिंग आती थी और न ही वे डायलॉग बोल पाते थे. लेकिन उनके कॉन्फिडेंस को देख कर उन्होंने फिल्म में साइन कर लिया था. यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी. इसके साथ ही एक बार घई ने बताया था कि हीरो फिल्म में उन्होंने जैकी के लुक्स के साथ ही उनकी मूंछों के चलते फिल्म में साइन किया था.

03

 Instagram

हीरो फिल्म ने जैकी की किस्तम बदल दी. वह पहली फिल्म से बॉलीवुड में छा गए थे. इस फिल्म के बाद उन्होंने तकरीबन 200 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि जैकी कभी नौकरी के लिए दर-दर भटकते थे. एक्टिंग में करियर बनाने के बारे में उन्होंने कभी सोचा ही नहीं था. लेकिन किस्मत ने उन्हें एक्टर बना दिया.

04

 Instagram

आज एक्टिंग की दुनिया में धमाल मचा चुके जैकी श्रॉफ कभी जर्नलिस्ट बनना चाहते थे. उन्होंने खुद इस बात खुलासा किया था. एक बार उन्होंने टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए कहा था कि जवानी के दिनों में वह काफी दिनों तक बेरोजगार रहे हैं.

05

 Instagram

बातचीत में जैकी ने अपने संघर्ष के दिनों को याद करते हुए कहा था कि उनके भाई के निधन के बाद उन्हें 11वीं के बाद पढ़ाई छोड़नी पड़ी. हालात इतने बिगड़े थे कि रुपये कमाने के लिए जैकी ने फिल्मों के पोस्टर चिपकाए, मूंगफली बेची. इसके बाद काफी कोशिशों के बाद ट्रैवल एजेंट के तौर पर उनकी नौकरी लगी. उन्होंने कहा था कि वह अपने जीवन के 33 साल चॉल में बिताए थे. उनका बचपन काफी संघर्षों में बीता है.

06

 Instagram

इसके साथ ही उन्होंने ये भी बताया था कि वह होटल ताज में जॉब के लिए गए थे. लेकिन डिग्री न होने की वजह से उन्हें वहां नौकरी नहीं मिली. इसके बाद उन्होंने फ्लाइट अटेंडेंट की नौकरी के लिए एयर इंडिया में ट्राई किया. लेकिन कम पढ़े-लिखे होने के कारण वहां भी काम कुछ खास बात नहीं बन पाई. ऐसे ही एक दिन जैकी बस स्टैंड पर खड़े थे और एक शख्स उनके पास आया और पूछा कि मॉडलिंग करोगे? उस वक्त जैकी के पास काम और पैसा दोनों की कमी नहीं उन्होंने हां कह दिया. जैकी ने उस शख्स से पूछा पैसा मिलेगा क्या? फिर क्या था, यहां से जैकी की किस्मत चमक उठी थी.

07

 Instagram

बता दें कि कभी नौकरी के लिए दर-दर ठोकरने खाने वाले जैकी आज 212 करोड़ रुपये के मालिका हैं. gqindia की रिपोर्ट की मानें तोजैकी के पास पास कई लग्जरी कारें हैं। उनके पास बीएमडब्ल्यू एम5, बेंटले कॉन्टीनेंटल जीटी, टॉयटो इनोवा, जगुआर एसएस100, बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज से लेकर कई अन्य कारें भी हैं. इसके अलावा करोड़ों का एक शानदार 8-बीएचके अपार्टमेंट भी है.

अगली गैलरी

अगली गैलरी

SOURCE : NEWS18