Home राष्ट्रीय समाचार कई बेकसूरों के हत्यारे लश्कर कमांडर बासित अहमद डार को सेना ने...

कई बेकसूरों के हत्यारे लश्कर कमांडर बासित अहमद डार को सेना ने घेरा, जम्मू कश्मीर में बड़ा ऑपरेशन जारी

1
0

Source :- NEWSTRACK LIVE

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बल आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चला रहे हैं। सोमवार सुबह दक्षिण कश्मीर के कुलगाम के रेडवानी पाइन इलाके में सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई। फिलहाल ऑपरेशन जारी है, जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षा बलों ने मोर्चा संभाल लिया है। रिपोर्ट्स की मानें तो कुलगाम के डार में हुई इस मुठभेड़ के दौरान लश्कर के एक टॉप कमांडर बासित अहमद को घेर लिया गया है। आतंकी की एक नमाज़ पढ़ती हुई तस्वीर सामने आई है, जिसमे उसके सामने बंदूक रखी हुई है. 

पिछले साल राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने लश्कर-ए-तैयबा के सहयोगी संगठन द रेजिस्टेंस फ्रंट (TRF) के कमांडर बासित अहमद डार पर 10 लाख रुपये के नकद इनाम की घोषणा की थी। यह इनाम रेडवानी पाइन, कुलगाम, दक्षिण कश्मीर के बासित अहमद डार के खिलाफ मामले 32/2021/एनआईए/डीएलआई के संबंध में घोषित किया गया था। अधिकारियों ने बताया कि बासित कई हत्याओं का मास्टरमाइंड था। कुलगाम के रेडवानी का रहने वाला बासित अप्रैल 2022 में अपने घर से लापता हो गया और लश्कर-ए-तैयबा (LeT) के मुखौटा संगठन द रेजिस्टेंस फ्रंट (TRF) में शामिल हो गया था।

बता दें कि, 4 मई को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में आतंकवादियों ने भारतीय वायु सेना (IAF) के काफिले पर घात लगाकर हमला किया था। सुरक्षा अधिकारियों के मुताबिक, हमले में वायुसेना का एक जवान शहीद हो गया और चार अन्य घायल हो गए। यह घटना शनिवार शाम को हुई जब वायु सेना का काफिला जिले के सुरनकोट इलाके में सनाई टॉप की ओर जा रहा था। हमले के लिए जिम्मेदार आतंकवादियों का पता लगाने और उन्हें मार गिराने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया गया है।

इस साल जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में सुरक्षा बलों पर यह दूसरा हमला है। जनवरी में संदिग्ध आतंकियों ने सेना के एक काफिले पर भारी गोलीबारी की थी। सुरक्षा अधिकारियों को संदेह है कि भारतीय वायु सेना के काफिले पर हमले में आतंकवादियों का वही समूह शामिल था, क्योंकि उन्होंने पिछले साल 21 दिसंबर को बुफलियाज़ क्षेत्र में सेना के वाहनों पर घात लगाकर हमला किया था, जिसके परिणामस्वरूप चार सैनिकों की जान चली गई थी और तीन अन्य घायल हो गए थे। 

‘मुस्लिमों के लिए आरक्षण जरुरी, मिलना चाहिए..’, खुलकर समर्थन में उतरे लालू यादव, भाजपा पर लगाए गंभीर आरोप

1 करोड़ नकद, 45 लाख का सोना ! फिर भी और दहेज़ मांग रहा था समीर कबाड़ी, नहीं मिला तो पत्नी गुलफ्शा को मार दी गोली

पानी पीने मस्जिद में गई थी 12 साल की मासूम, बाथरूम में खींच ले गया अक़दस, किया बलात्कार

SOURCE : NEWSTRACK