Home  लाइफस्टाइल समाचार इन 5 धार्मिक स्थलों पर मां के साथ मदर्स डे को बनाएं...

इन 5 धार्मिक स्थलों पर मां के साथ मदर्स डे को बनाएं खास, सालों साल याद रहेगा ये दिन

2
0

Source :- LIVE HINDUSTAN

ऐप पर पढ़ें

हर साल मई के महीने में मदर्स डे सेलिब्रेट किया जाता है। इस साल ये दिन 12 मई को मनाया जाएगा। वैसे तो हर दिन मां का ही होता है, लेकिन मदर्स डे वह दिन है जब आप अपनी मां को स्पेशल फील करवा सकते हैं। मां सब कुछ छोड़कर अपने बच्चों के लिए हर मुमकिन चीज करने की कोशिश करती है। ऐसे में इस मदर्स डे उन्हें स्पेशल फील करवाने के लिए कहीं घूमाने लेकर जाएं। यहां 5 धार्मिक जगहों के बारे में बता रहे हैं, जहां आप अपनी मां के साथ घूमने के लिए जा सकते हैं। 

वाराणसी, उत्तर प्रदेश
पवित्र गंगा नदी के तट पर स्थित, वाराणसी एक बेहतरीन जगह है। यहां आप अपनी मां के साथ दशाश्वमेध घाट पर मनमोहक गंगा आरती देख सकते हैं। इसके अलावा घाटों के किनारों से आप उगते सूरज का मनमोहक नजारा देख सकते हैं। सुबह के दौरान एक शांत नाव की सवारी करें। इसके अलावा काशी विश्वनाथ और संकट मोचन जैसे ऐतिहासिक मंदिरों के दर्शन करने के लिए जाएं।

हरिद्वार, उत्तराखंड
हरिद्वार को देवताओं के प्रवेश द्वार के रूप में जाना जाता है। ये वह जगह है जहां पवित्र गंगा नदी पहाड़ों से मैदानों तक उतरती है, जो भक्तों को अपनी आत्मा को शुद्ध करने और मुक्ति पाने का मौका देती है। आप अपनी मां के साथ हर की पौड़ी घाट पर शाम की गंगा आरती में हिस्सा ले सकते हैं। लोग यहां गंगा के पवित्र जल में डुबकी लगाते हैं। इसके अलावा आप मनसा देवी और चंडी देवी जैसे प्राचीन मंदिरों के दर्शन कर सकते हैं। 

ऋषिकेश, उत्तराखंड
हरिद्वार से कुछ ही दूरी पर शांत शहर ऋषिकेश  हिमालय की तलहटी की शांत सुंदरता के बीच बसा है। ऋषिकेश आध्यात्मिकता और आंतरिक शांति चाहने वालों के लिए बेहतरीन जगह है। राजसी पहाड़ों और हरी-भरी हरियाली से घिरे गंगा के किनारे योग और मेडिटेशन सेशन में भाग लें। 

वैष्णो देवी, जम्मू और कश्मीर
मदर्स डे सेलिब्रेशन के लिए ये एक बेहतरीन जगह है। गर्मियों में मां के साथ घूमने के लिए भारत में सबसे अच्छी जगहों में से एक जम्मू और कश्मीर का वैष्णो देवी है। वैष्णो देवी भारत के सबसे प्रतिष्ठित तीर्थ स्थलों में से एक है, जहां हर साल लाखों श्रद्धालु आते हैं। मां के साथ आप भी यहां जा सकते हैं। 

अमृतसर, पंजाब
गोल्डन टेंपल जिसे श्री हरमंदिर साहिब के नाम से भी जाना जाता है। जहां सभी धर्मों के भक्त आशीर्वाद लेने और श्रद्धांजलि देने के लिए एक साथ आते हैं। यहां मनमोहक पालकी साहिब समारोह को देखें, जहां गुरु ग्रंथ साहिब को फूलों और रोशनी से सजी पालकी में ले जाया जाता है।

{promoClickTrack(‘Yeh_Bhi_Padhe’,’Story’,’https://www.livehindustan.com/lifestyle/travel/story-plan-a-trip-to-visit-these-hill-stations-near-delhi-on-mothers-day-2024-9923117.html’,1); ga4yehBhiPadheEventCall(‘इन 5 धार्मिक स्थलों पर मां के साथ मदर्स डे को बनाएं खास, सालों साल याद रहेगा ये दिन’);},1000);”>दिल्ली से कुछ ही किलोमीटर दूर हैं ये अनदेखे हिल स्टेशन, मदर्स डे पर ट्रिप करें प्लान

SOURCE : LIVE HINDUSTAN