Home मनोरंजन समाचार Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा के बाद टीवी पर फिर लौटेगी ‘रामायण’, डीडी...

Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा के बाद टीवी पर फिर लौटेगी ‘रामायण’, डीडी नेशनल ने X पर लिखी ये पोस्ट

1
0

Source :- LIVE HINDUSTAN

https://www.livehindustan.com/lh-img/smart/img/2024/01/31/1200x900/Ramayan_TV_Show_1706706728848_1706706862578.jpg

रामायण की कहानी पर आधारित कई टीवी सीरियल और फिल्म बन चुकी हैं लेकिन रामानंद सागर की ‘रामायण’ जितनी प्रभावी दर्शकों को और कोई नहीं लगी। साल 1987 में रिलीज हुए इस टीवी सीरियल को जितनी बार भी टीवी पर प्रसारित किया गया, इसे पब्लिक का बेहिसाब प्यार मिला। इसके बाद से लेकर अभी तक कई बार ‘रामायण’ को टीवी पर उतारने की कोशिश की गई है लेकिन रामानंद सागर जितना कामयाब कोई नहीं हुआ। लॉकडाउन में लोगों ने अपने घरों में बैठकर इसे खूब एन्जॉय किया और अब फिर एक बार यह सुपरहिट टीवी शो आपकी स्क्रीन्स पर वापस लौट रहा है।

फिर टीवी पर प्रसारित होगी ‘रामायण’

अयोध्या के राम मंदिर में प्रभु श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा के बाद अब फिर एक बार ‘रामायण’ सीरियल को टीवी पर प्रसारित किया जाएगा। अरुण गोविल (राम), सुनील लहरी (लक्ष्मण) और दीपिका चिखलिया (सीता) स्टारर यह सीरियल फैंस फिर एक बार दूरदर्शन टीवी चैनल पर एन्जॉय कर पाएंगे। अपने X हैंडल पर दूरदर्शन ने लिखा, “धर्म, प्रेम, और समर्पण की अद्वितीय गाथा… एक बार फिर आ रहा है पूरे भारत का सबसे लोकप्रिय शो ‘रामायण’। जल्द देखिए #DDNational पर।” इस पोस्ट में सभी मुख्य कलाकारों को टैग किया गया है।

प्राण प्रतिष्ठा में पहुंचे थे सभी मुख्य सितारे

मालूम हो कि अयोध्या के श्रीराम मंदिर में प्रभु श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा के दौरान रामायण धारावाहिक के तीनों मुख्य कलाकारों को भी यहां इनवाइट किया गया था। सुनील लहरी अपने फैंस को लगातार सोशल मीडिया के जरिए मंदिर के लाइव वीडियो और तस्वीरें शेयर करते रहे थे। बॉलीवुड के कई दिग्गज सेलेब्रिटी और उद्योगपति भी इस खास मौके पर मौजूद रहे थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के बाद सभी मेहमानों को मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का मौका दिया गया जिसकी लाइव तस्वीरें लोगों ने टीवी पर देखीं।

लॉकडाउन में ‘रामायण’ ने किया था यह कमाल

बात करें टीवी सीरियल ‘रामायण’ के बारे में तो सीरियल में हनुमान का किरदार निभाने वाले एक्टर दारा सिंह और रावण का किरदार निभाने वाले एक्टर अरविंद त्रिवेदी अब इस दुनिया में नहीं रहे। लॉकडाउन में रामायण सीरियल को जब टीवी पर फिर से प्रसारित किया गया तो इसने वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया और ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ को टीआरपी के मामले में पीछे छोड़ दिया।

SOURCE : LIVE HINDUSTAN