Home व्यापार समाचार मालामाल करने वाली सोलर कंपनी को लेकर आई बुरी खबर! शेयर धड़ाम

मालामाल करने वाली सोलर कंपनी को लेकर आई बुरी खबर! शेयर धड़ाम

1
0

Source :- LIVE HINDUSTAN

ऐप पर पढ़ें

सोलर सेक्टर में काम करने वाली पब्लिक सेक्टर की एसजेवीएन (SJVN) का नेट प्रॉफिट (Net Profit) चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में कम आय के कारण 51 प्रतिशत गिरकर 138.97 करोड़ रुपये रहा। बीते वित्त वर्ष की समान तिमाही में कंपनी का एकीकृत शुद्ध लाभ 287.42 करोड़ रुपये रहा था। कंपनी के नेट प्रॉफिट गिरने की वजह से शेयरों का भाव 6.67 प्रतिशत की गिरावट के साथ 140.60 रुपये के लेवल पर बंद हुआ था। 

यह भी पढ़ेंः 5200 प्रतिशत का दमदार रिटर्न, 10 हजार के निवेश पर मिला 5 लाख रुपये का रिटर्न, निवेशक गदगद 

दिसंबर तिमाही में कितनी कमाई हुई 

एसजेवीएन लिमिटेड ने शेयर बाजार को दी सूचना में बताया कि अक्टूबर-दिसंबर, 2023 तिमाही में उसकी कुल आय घटकर 607.72 करोड़ रुपये रही, जो बीते वित्त वर्ष की समान तिमाही में 711.24 करोड़ रुपये थी।

कंपनी ने डिविडेंड का किया है ऐलान 

कंपनी के निदेशक मंडल ने शुक्रवार को अपनी बैठक में वित्त वर्ष 2023-24 के लिए प्रति शेयर 1.15 रुपये के अंतरिम डिविडेंड को मंजूरी दी है।

यह भी पढे़ंः 2 दिन में 100 गुना से अधिक सब्सक्रिप्शन, दांव लगाने का एक मौका और

6 महीने में पैसा किया डबल

पिछले कुछ महीनों से यह स्टॉक लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहा है। पिछले एक महीने के दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में 51 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। वहीं, बीते 6 महीने के दौरान यह स्टॉक पोजीशनल निवेशकों का पैसा डबल करने में सफल रहा है। इस दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में 153 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। बता दें, एक साल में एसजीवीएन के शेयरों में 300 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। 

सरकार के पास कितना हिस्सा? 

एसजीवीएन में सरकार की हिस्सेदारी 55 प्रतिशत है। इसमें राष्ट्रपति के पास 55 प्रतिशत और हिमाचल के गवर्नर के पास 26.9 प्रतिशत हिस्सा है। 

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें।)

SOURCE : LIVE HINDUSTAN