Home Latest news ताज़ा खबर दिल्ली-NCR में 24 घंटे से लगातार बारिश जारी, आज भी भीगा-भीगा रहेगा...

दिल्ली-NCR में 24 घंटे से लगातार बारिश जारी, आज भी भीगा-भीगा रहेगा मौसम

1
0

Source :- Khabar Indiatv

Image Source : FILE PHOTO
दिल्ली एनसीआर में आज भी जारी रहेगी बारिश

दिल्ली एनसीआर में पिछले 24 घंटे से लगातार बारिश जारी है। मौसम विभाग ने बारिश और कोहरे का येलो अलर्ट जारी किया है। IMD के मुताबिक, दिल्ली में अगले 3 दिन तक 8 डिग्री न्यूनतम तापमान से 20 डिग्री अधिकतम तापमान रहने की संभावना है। हाड़ कंपा देने वाली सर्दी के बीच दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार को दूसरे दिन भी आंधी के साथ अप्रत्याशित बारिश जारी है। बुधवार सुबह से शुरू हुई भारी बारिश के कारण सड़कें जाम हैं और जलभराव हो गया, जिससे आज दफ्तर जाने वाले लोगों के लिए मुश्किलें और बढ़ गईं। 

Related Stories

दिल्ली-एनसीआर में आज भी होती रहेगी बारिश

बुधवार को भारत मौसम विज्ञान विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, दिल्ली में गुरुवार को भी मौसम ऐसा ही रहने की संभावना है। आईएमडी ने कहा, “एक पैच पूरी दिल्ली में घूम रहा है और वर्तमान में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो रही है, साथ ही मध्यम से तीव्र तूफान और बिजली और तेज हवाएं भी चल रही हैं।” दो पश्चिमी विक्षोभों के प्रभाव से राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में बुधवार दोपहर से हल्की तीव्रता वाली बारिश हो रही है। दिल्ली के आरके पुरम, सफदरजंग, आईएनए मार्केट, सराय काले खां और लोधी कॉलोनी सहित इलाकों में बुधवार को भारी बारिश हुई।

दिल्ली-एनसीआर के इन इलाकों में आज रहेगी बारिश

दिल्ली में क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने दिल्ली के कुछ स्थानों (मुंडका, पंजाबी बाग, जाफरपुर, नजफगढ़, द्वारका, दिल्ली कैंट, पालम, आईजीआई हवाई अड्डे, आयानगर, डेरामंडी), और एनसीआर के गुरूग्राम, हरियाणा के झज्जर, फरुखनगर में हल्की से मध्यम बारिश और बिजली की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने आगे कहा है कि अगले पांच दिनों के दौरान देश के किसी भी हिस्से में शीत लहर की स्थिति की उम्मीद नहीं है।

फरवरी में सामान्य से अधिक हो सकती है बारिश 

बता दें कि उत्तर भारत में दिसंबर और जनवरी में सामान्य से अधिक शुष्क मौसम के बाद फरवरी में सामान्य और सामान्य से अधिक बारिश होने का अनुमान है। आईएमडी के महानिदेशक मृत्युंजय महापात्र ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि भारत में फरवरी के दौरान सामान्य से अधिक बारिश हो सकती है। मौसम विज्ञान के सात उप-मंडलों वाले उत्तर भारत में फरवरी में सामान्य से अधिक (दीर्घकालिक औसत से 122 प्रतिशत से अधिक) बारिश होने का अनुमान जताया गया है।

ये भी पढ़ें-

Latest India News

SOURCE : - KHABAR INDIA NEWS