Home राष्ट्रीय समाचार कांग्रेस मंत्री आलमगीर के PS संजीव और नौकर जहांगीर गिरफ्तार, घर में...

कांग्रेस मंत्री आलमगीर के PS संजीव और नौकर जहांगीर गिरफ्तार, घर में मिले थे 34 करोड़ नकद

1
0

Source :- NEWSTRACK LIVE

रांची: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने सोमवार (6 मई) को छापेमारी के दौरान 34.23 करोड़ रुपये की “बेहिसाब नकदी” बरामद करने के बाद मंगलवार को झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव लाल और उनके नौकर जहांगीर को गिरफ्तार कर लिया। रिपोर्ट के अनुसार, अधिकारियों ने कहा कि दोनों लोगों से रात भर पूछताछ के बाद धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया।

मंगलवार को लाल और जहांगीर को आज अदालत में पेश किया जाएगा, जिसके बाद प्रवर्तन निदेशालय उन्हें रिमांड पर लेगा। 70 वर्षीय कांग्रेस नेता और झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलम ने अपनी ओर से किसी भी गलत काम से इनकार किया है। सोमवार को, प्रवर्तन निदेशालय ने झारखंड ग्रामीण विकास विभाग के पूर्व मुख्य अभियंता वीरेंद्र के राम के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले के सिलसिले में रांची में कई छापे मारे, जिसमें लाल के घरेलू नौकर के कब्जे वाला फ्लैट भी शामिल था, जिसे फरवरी 2023 में गिरफ्तार किया गया था। मामला विभाग में कुछ योजनाओं के कार्यान्वयन में कथित अनियमितताओं से जुड़ा है।

जहांगीर के परिसर से भारी मात्रा में नकदी और आभूषण बरामद होने के अलावा, जांच एजेंसी को एक अन्य स्थान पर 3 करोड़ रुपये भी मिले जो बिल्डर मुन्ना सिंह के थे, जो झारखंड ग्रामीण विकास विभाग में ठेकेदार के रूप में काम करते थे। वीरेंद्र के राम के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला झारखंड भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की एक शिकायत से जुड़ा है। प्रवर्तन निदेशालय ने पिछले साल एक बयान में आरोप लगाया था कि उन्होंने “ठेकेदारों को निविदाएं आवंटित करने के बदले उनसे कमीशन के नाम पर अपराध की आय अर्जित की थी”।

नागपुर-मुंबई समृद्धि एक्सप्रेसवे पर भीषण सड़क हादसा, दो की मौत

कर्नाटक: यौन शोषण मामले में कोर्ट ने HD रेवन्ना को 8 मई तक हिरासत में भेजा, सांसद प्रज्वल के भी जल्द सरेंडर करने के आसार

ED ने साइबर फ्रॉड के लॉकर से 14 करोड़ का सोना जब्त किया

SOURCE : NEWSTRACK