Home टेक न्यूज़ अपने WhatsApp चैट पर लगाएं ताला, इन यूजर्स को मिलने लगा एक्सट्रा...

अपने WhatsApp चैट पर लगाएं ताला, इन यूजर्स को मिलने लगा एक्सट्रा प्राइवेसी वाला फीचर

1
0

Source :- LIVE HINDUSTAN

ऐप पर पढ़ें

मेसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp की ओर से इसके यूजर्स के लिए पर्सनल चैट को लॉक करने का फीचर पिछले साल रिलीज किया गया था। इस फीचर का फायदा Android और iOS प्लेटफॉर्म पर मिल रहा है और जल्द ही Web यूजर्स भी अपने पर्सनल चैट्स को लॉक करते  हुए बेहतर प्राइवेसी का फायदा उठा सकेंगे। 

वॉट्सऐप अपडेट्स और फीचर्स की जानकारी देने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने बताया है कि नए प्राइवेसी फीचर का फायदा जल्द ही WhatsApp Web यूजर्स को भी मिलेगा। इस तरह मोबाइल डिवाइसेज के अलावा यूजर्स लैपटॉप या कंप्यूटर पर भी पर्सनल मेसेज लॉक कर सकेंगे। 

यह भी पढ़ें: WhatsApp में आया नया मजेदार फीचर, किसी भी फोटो को बनाएं स्टिकर; यह है तरीका

वेब वर्जन पर मिलेगा अलग टैब
लैपटॉप या PC स्क्रीन पर वॉट्सऐप इस्तेमाल करने वालों के सामने बड़ी दिक्कत यह आती थी कि वे पर्सनल चैट्स बाकियों से छुपा नहीं सकते थे। अब ऐसा करने के लिए उन्हें एक अलग टैब दिया जाएगा। इस टैब को वे बाकियों से हाइड कर सकेंगे और पर्सनल चैट्स को इसका हिस्सा बनाया जा सकेगा। 

फिलहाल टेस्टिंग मोड में  है फीचर
नए चैट लॉक फीचर की बाकी फंक्शनैलिटी वैसे ही काम करेगी, जैसे मोबाइल डिवाइस के लिए काम करती है। फिलहाल यह वेब यूजर्स के लिए अभी टेस्टिंग मोड में है। शुरुआती टेस्टिंग पूरी होने के बाद नया फीचर स्टेबल वर्जन में सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। 

अब आपके वॉट्सऐप नंबर के सामने दिखेगा ब्लू टिक, मेसेजिंग ऐप ने दिया वेरिफिकेशन का तोहफा

बीते दिनों प्लेटफॉर्म ने टेक्स्ट फॉरमेटिंग फीचर का फायदा भी अपने ऐप में देना शुरू किया है। इस बदलाव के साथ यूजर्स मेसेज में कोट, बुलेट, नंबर लिस्ट और इन-लाइन फॉर्मेट का इस्तेमाल कर पाएंगे। इसका फायदा यह होगा कि अब टेक्स्ट को बेहतर ढंग से फॉरमेट करते हुए मेसेज किसी नोट की तरह भेजा जा सकेगा। 

SOURCE : LIVE HINDUSTAN